6 day training camp concludes

6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन, स्वयं सहायता समूहों के 34 प्रतिभागियों ने लिया भाग

HNN / धर्मशाला

निदेशक, पीएनबीआर सेटी, महेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा चलाए गए 6 दिन के वित्तीय समावेश तथा कम्युनिटी रिर्सोस पर्सन के समापन अवसर पर जिला परियोजना अधिकारी, डीआडीए, सोनू गोयल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र तथा पाठ्यक्रम सामग्री प्रदान की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने बताया कि इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जिला कांगड़ा, हमीरपुर और ऊना के स्वयं सहायता समूहों के 34 प्रतिभागियों ने भाग लिया। सभी प्रशिक्षणार्थियों को वीडियो दिखाकर और चार्ट दर्शाकर विस्तार से बचत योजनाओं, बैंक के वित्तीय लेन-देन एवं सामाजिक सुरक्षा बीमा योजनाओं जैसे फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, मुद्रा योजना, अटल पैंशन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, जन-धन योजना के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

बैंक डिजिटल प्रोडक्ट जैसे एटीएम के प्रयोग एवं सावधानियों के बारे में भी बताया गया जिससे कि वह अपने-अपने क्षेत्र की स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को वित्तीय साक्षरता आदि के बारे में अवगत करवा सकें।


Posted

in

,

by

Tags: