MS-Ramachandra-Rao-became-t.jpg

हिमाचल के नए चीफ जस्टिस बने एमएस रामचंद्र राव, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

HNN/ शिमला

जस्टिस एमएस रामचंद्र राव हिमाचल के नए चीफ जस्टिस बन गए हैं। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सीएम सुखविंदर सुक्खू सहित कई कैबिनेट मंत्री, अफसरशाही मौजूद रहे। जस्टिस राव इससे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में न्यायाधीश के तौर पर सेवाएं दे रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति अमजद ए सयैद की रिटायरमेंट के बाद एमएस रामचंद्र को हिमाचल हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति करने की सिफारिश की थी। रामचंद्र राव का जन्म 7 अगस्त, 1966 को हैदराबाद में हुआ। 7 सितंबर, 1989 को एक वकील के रूप में उनका नामांकन हुआ था। साल 2012 में वह न्यायाधीश बने। वह साल 1991 में कैंब्रिज विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं।

रामचंद्र राव को अपने मास्टर्स कोर्स के लिए कैम्ब्रिज कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप, बैंक ऑफ क्रेडिट और कॉमर्स इंटरनेशनल स्कॉलरशिप और इनर टेंपल के स्कॉलरशिप ट्रस्ट से पेगासस स्कॉलरशिप से भी सम्मानित किया गया है। उनके पिता न्यायमूर्ति एम जगन्नाथ राव भी न्यायाधीश थे। शपथ लेने के बाद न्यायमूर्ति रामचंद्र राव ने कहा कि लोगों को जल्द व सस्ता न्याय मिले इसके लिए काम किया जाएगा। जो मामले लंबित पड़े हैं उनको जल्द निपटाने की दिशा में काम किया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: