सिरमौर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए स्वच्छ सिरमौर अभियान का हुआ शुभारम्भ

अतिरिक्त उपायुक्त ने नाहन कॉलेज में स्वच्छता रैली को दिखाई हरी झण्डी

HNN / नाहन

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर जिला सिरमौर को सिंगल यूज प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने के लिए आज नाहन कालेज में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर ने स्वच्छता रैली को हरी झण्डी दिखाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। स्वच्छता रैली अर्न्तगत आज यशंवन्त बिहार के आस पास के क्षेत्र में प्लास्टिक कचरा एकत्र कर लोगों स्वच्छ सिरमौर के प्रति जागरूक किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिला में आज से 31 अक्तूबर तक इस कार्यक्रम के अंतर्गत कूड़ा के हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सफाई के अतिरिक्त जिला के सभी पर्यटन स्थल, शिक्षण संस्थान, बस स्टैंड, राष्ट्रीय राजमार्ग, ऐतिहासिक और विरासत भवन, धार्मिक संस्थान, अस्पताल और जल संसाधनों के आसपास की सफाई भी की जाएगी। इसके अतिरिक्त नाहन में  सार्वजनिक स्थानों ,कूडा कचरा फैंके जाने वाली जगहों के आस-पास की दीवारों पर स्वच्छता सम्बन्धी नारा लेखन कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा।

उन्होनें लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की अपील की। उन्होंने बताया कि यह अभियान जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जाएगा जिसमें नेहरू युवा केंद्र के अंतर्गत पंजीकृत 150 युवक मंडलों के लगभग 2000 से अधिक युवा इस स्वच्छ सिरमौर कार्यक्रम से जुड़ेंगे जो कि घर द्वार से कूडा एक़ित्रत करने के साथ-साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करेंगे।


Posted

in

,

by

Tags: