Shimla-Municipal-Corporation-election-is-very-important- for- Congress

शिमला नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण- राजीव शुक्ला

HNN/ शिमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं से शिमला नगर निगम चुनावों में एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरने को कहा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में चार उप चुनावों से कांग्रेस की जीत का जो सिलसिला शुरू हुआ है वह अब टूटना नही चाहिए। चंडीगढ़ के माउंट व्यू होटल में शिमला नगर निगम चुनावों की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए शुक्ला ने कहा शिमला नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि इस साल के अंत मे प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होने है, इसके बाद इन चुनावों की तैयारियों में भी सभी नेताओं को जुटना है और पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी है। शुक्ला ने कहा शिमला नगर निगम चुनावों में पार्टी के उन ऊर्जावान, कर्मठ पार्टी नेताओं को उतारा जाना चाहिए जो लोगों के बीच अपनी मजबूत पकड़ रखते हो। उन्होंने कहा कि जिस भी पार्टी नेता व पदाधिकारी को इन चुनावों में कोई जिम्मेदारी मिलती है, उसे उन्हें पूरी निष्ठा से निभाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी का चयन उसकी पूरी योग्यता और बगैर किसी भेदभाव के किया जाना चाहिए।

उन्होंने साफ किया कि चयन प्रक्रिया में कोई भी भाई भतीजावाद न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव परिणाम प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश कांग्रेस नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठन पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान भी प्रगति पर है।

लोगों में पार्टी का सदस्य बनने में भारी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस भी ब्लॉक व जिले में सदस्यता फॉर्म मांगे जा रहें है उन्हें उनकी मांग के अनुसार दिए जा रहें है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में सदस्यता अभियान तय सीमा 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। राठौर ने कहा कि चूंकि इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने है,इसके लिए भी अभी से रणनीति तैयार करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा उन्होंने कहा कि चार उप चुनावों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद से वह लोगों को रिझाने में लग गई है। भाजपा सरकार बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रही है। कर्मचारियों को लुभाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में किसी की भी कोई सुध नही ली और अब चुनाव की बेला में सरकार लोकलुभावन घोषणाएं करने में जुट गई है।


Posted

in

,

by

Tags: