Municipal-corporation-shoul.jpg

शहर में आवारा कुत्तों और बंदरों के आतंक से निजात दिलाए नगर निगम

HNN/ शिमला

भारत की जनवादी नौजवान सभा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए राजधानी शिमला में आवारा कुत्तों और बंदरों का खौफ लगातार बढ़ने पर गहरी चिंता व्यक्त की है। वीरवार को शिमला के संजौली में आवारा कुत्तों ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को बुरी तरह नोच डाला। प्रदेश की राजधानी शिमला में लगातार आवारा कुत्तों और बंदरों की समस्या बढ़ती जा रही है शहर में आवारा कुत्ते लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं।

वही बंदरों का आतंक भी लगातार बढ़ता जा रहा है। नगर निगम शिमला के दावे फेल हो गए हैं। शहर में लोग व पर्यटक लगातार इन कुत्तों और बंदरो का शिकार हो रहे हैं। कुत्तों और बंदरों के डर से महिलाएं, छोटे बच्चे व बुजुर्गों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है। क्योंकि रास्तों में कुत्तों व बंदरो की टोलियां इधर-उधर भटकती रहती हैं। पिछले दिनों बंदर द्वारा महिला को धक्का देने के चलते भी एक महिला को अपनी जान गवानी पड़ी।

यह प्रकरण भी नगर निगम शिमला की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करता है। भारत की जनवादी नौजवान सभा के शिमला शहरी सचिव अमित ने कहा कि प्रदेश की राजधानी शिमला में आवारा कुत्तों को बंदरों की समस्या को लेकर महापौर को समय-समय पर ज्ञापन दिए गए परंतु नगर निगम शिमला द्वारा किसी भी प्रकार से इन समस्याओं को निपटने का प्रबंध नहीं किया गया। आज भी यह समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई है।

भारत की जनवादी नौजवान सभा ने मांग की है कि नगर निगम शिमला आवारा कुत्तों और बंदरों की समस्या को लेकर समय रहते कोई उचित कदम उठाएं अन्यथा शहर की जनता को इकट्ठा कर नगर निगम शिमला के खिलाफ एक उग्र आंदोलन भारत की जनवादी नौजवान सभा करेगी उसके जिम्मेवारी नगर निगम शिमला प्रशासन की होगी।


Posted

in

,

by

Tags: