रिश्वत के आरोपी एसएचओ को गिरफ्तार करने पहुंची विजिलेंस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास

HNN/ हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में एसएचओ द्वारा विजिलेंस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया है। हालांकि, विजिलेंस की टीम ने गाड़ी को तो पकड़ लिया परंतु आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। हुआ यूं कि, एसएचओ नादौन नीरज राणा ने मवेशियों को पठानकोट लेकर जाने की अनुमति देने के एवज में 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी।

जब शिकायतकर्ता ने पैसे देने से मना किया तो एसएचओ ने उसे धमकियां देना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता ने इस बाबत जानकारी तुरंत विजिलेंस को थी। सूचना मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने शिकायतकर्ता को कहा कि वह एसएचओ को पैसे दे जिससे टीम उसे रंगे हाथों पकड़ लेगी।

लिहाजा आरोपी एसएचओ अपनी निजी कार से मौके पर पहुंचा और शिकायतकर्ता से रिश्वत की राशि ले ली। इसी बीच विजिलेंस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। लिहाजा आरोपी ने विजिलेंस की टीम को सामने पाकर गाड़ी में सवार होकर भागने का प्रयास किया।

इसी बीच आरोपी ने टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया तथा वह मौके से फरार हो गया। हालांकि गनीमत यह रही कि विजिलेंस की टीम ने छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली।

उधर, एसपी विजिलेंस मंडी रेंज राहुल नाथ ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को जिले से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा तथा उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विजिलेंस की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करने पर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास की शिकायत दर्ज करवा दी गई है।


Posted

in

,

by

Tags: