Shaktipeeth-Chintpurni-Temp.jpg

माँ चिंतपूर्णी का दरबार पूरे प्रदेश के मंदिरों के लिए रोल मॉडल होगा साबित

HNN / ऊना

मां चिंतपूर्णी का दरबार आने वाले दिनों में भव्य रूप लेगा। यहां आम लोगों के लिए लिफ्ट से लेकर रोपवे, लाइटें, म्यूजियम सहित कई प्रकार की सुविधाएं होंगी। श्री चिंतपूर्णी का दरबार पूरे प्रदेश के मंदिरों के लिए रोल मॉडल साबित होगा। ये बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर धार्मिक स्थल को जोड़ने वाले रूट तैयार किए जाएंगे और उन पर बसों को रवाना किया जाएगा।

धार्मिक स्थलों को जाने वाली बसों के रूट बोर्ड पर मंदिरों के नाम सम्मानजनक शब्दों में लिखे जाएंगे। बसों पर मंदिरों के नाम से पहले श्री लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊना से वृंदावन, खाटू श्याम के लिए भी बस सेवा शुरू की जाएगी। जिन श्रद्धालुओं के पास बस किराये के लिए पैसे नहीं होंगे, उनके लिए मुफ्त सफर की व्यवस्था की जाएगी।

मां चिंतपूर्णी और बाबा बाल आश्रम को जाने वाले रास्तों पर विशाल गेट बनवाए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को भटकना न पड़े। कुछ लोग गले में पटके डालकर दावे करते हैं कि वे धर्म के रखवाले हैं, लेकिन धर्म का संदेश देने और रक्षा करने का जहां भी मौका मिलेगा, वह हमेशा खड़े रहेंगे। मां वैष्णो देवी मंदिर की तरह मां चिंतपूर्णी दरबार से पूरे संसार को धर्म का संदेश जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: