India-Sri-Lanka-T20-match.jpg

भारत-श्रीलंका टी-20 मैच- कल पहुंचेंगे क्रिकेट के सितारे, ड्रोन तकनीक से होगी निगरानी

HNN/ धर्मशाला

समुद्र तल से 1317 मीटर ऊंचाई पर धौलाधार की खूबसूरत पहाड़ियों की गोद में बने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में काफी अरसे बाद इंटरनेशनल मैच होने जा रहे हैं। 26 फरवरी यानी कि शनिवार और 27 फरवरी यानी कि रविवार को दो मैच धर्मशाला स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसको लेकर तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले दो मैचों के लिए कल खिलाड़ी पहुंच जाएंगे।

इन टी-20 मैचों के दौरान एक हजार से अधिक पुलिस जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इतना ही नहीं क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 4-5 ड्रोन के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। उधर, मैच के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इस दौरान क्रिकेट प्रेमी अपने चहेते खिलाड़ियों के साथ खड़े होकर सेल्फी नहीं ले सकेंगे। बता दें कि 27 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता वाले इस स्टेडियम में मैच देखने का क्रिकेट प्रेमियों में खासा क्रेज रहता है।

इस स्टेडियम को दुनिया के चुनिंदा खूबसूरत स्टेडियम में गिना जाता है। इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय वनडे, टी-20 मैचों के अलावा रणजी ट्राफी और आईपीएल के मैच खेले जा चुके हैं। उधर, एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कोविड-19 महामारी के चलते इस बार खिलाड़ी हिमाचली संस्कृति से रूबरू नहीं हो पाएंगे और न ही उनका स्वागत पारंपरिक हिमाचली तरीके से पहाड़ी टोपी पहनाकर किया जा सकेगा।

कोविड-19 महामारी के कारण इस बार सभी खिलाड़ियों बायोबबल में रखा गया है और सभी खिलाड़ी व उनसे जुड़ा स्टाफ भी बायोबबल के दायरे में रहेगा।


Posted

in

,

by

Tags: