दूसरी डोज नहीं लगवाने वालों को आएगी प्रशासन की कॉल

पंचायत सचिवों को टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित रहने के दिए निर्देश

HNN / काँगड़ा

कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को 30 नवंबर तक दोनों खुराकें देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस के लिए जिला में प्रतिदिन तीस हजार नागरिकों का कोविड टीकाकरण किया जाएगा। दूसरी डोज से वंचित लोगों को दूरभाष के माध्यम से जिला प्रशासन की ओर से संपर्क किया जाएगा ताकि उनका टीकाकरण करवाया जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि पंचायती राज तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को भी टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। पंचायत सचिवों को अपने अपने क्षेत्रों में वैक्सीन से वंचित लोगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही विकास खंड अधिकारियों को भी कोविड टीकाकरण केंद्रों का नियमित तौर पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा सके।

कांगड़ा जिला में पहली डोज के 12 से 16 सप्ताह तथा 16 सप्ताह से ज्यादा समयावधि के पश्चात भी दूसरी डोज नही लगवाने वाले नागरिकों का डाटा बेस तैयार किया गया है उनको दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है ताकि 30 नवंबर से पहले दूसरी डोज लगवा सकें। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला स्तर पर कोविड टीकाकरण अभियान की मॉनिटरिंग तथा टीकाकरण की दूसरी डोज से वंचित लोगों से संपर्क करने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है इसके साथ ही ब्लाक स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि टीकाकरण अभियान की प्रतिदिन की समीक्षा की जाएगी ताकि निर्धारित लक्ष्य को 30 नवंबर तक पूरा किया जा सके। इससे पहले सीएमओ डा गुरदर्शन गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए जिला भर में चल रहे टीकाकरण अभियान की विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर एडीसी राहुल कुमार सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।


Posted

in

,

by

Tags: