त्योहारी सीजन में और बढ़ेगी सैलानियों की आमद, होटलों में एडवांस बुकिंग…

HNN/ शिमला

त्योहारी सीजन के लिए हिल्स क्वीन शिमला सहित प्रदेशभर के पर्यटन स्थलों में एक बार फिर से सैलानियों की आवाजाही बढ़ने वाली है। इस वीकेंड पर भी बाहरी राज्यों से भारी तादाद में सैलानी हिमाचल प्रदेश का रुख कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ सैलानी एडवांस बुकिंग भी करवा रहे हैं जिससे होटल कारोबारियों के चेहरे पर रौनक आ गई है। त्योहारी सीजन होटल कारोबारियों के लिए एक बड़ी राहत लेकर आने वाला है।

ऐसे में मंदी की मार झेल रहा पर्यटन कारोबार फिर से रफ्तार पकड़ेगा। बता दें कि कुल्लू-मनाली, शिमला, चायल, कसौली, डलहौजी, धर्मशाला सहित अन्य पर्यटन स्थलों में त्योहारी सीजन के दौरान पर्यटकों की आमद बढ़ने की उम्मीद है। हिल्स क्वीन शिमला की बात करें तो यहां के होटलों में 25 फीसदी तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

इतना ही नहीं कालका-शिमला ट्रैक पर चलने वाली गाड़ियों में भी एडवांस बुकिंग जोरों पर चल रही है। दुर्गा पूजा टूरिस्ट सीजन के लिए बड़ी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचने वाले हैं। 7 से 20 अक्तूबर के बीच शहर में सैलानियों के भारी संख्या में आने की उम्मीद है। ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन शिमला के महासचिव मनु सूद ने बताया कि दुर्गा पूजा सीजन के लिए पर्यटक शिमला पहुंचेगी और वीकेंड पर सौ फीसदी ऑक्यूपेंसी की उम्मीद है।


Posted

in

,

by

Tags: