टकारला मंडी में धान बेचने को अबतक 114 आवेदन, 42 स्वीकृत

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

एफसीआई के माध्यम से धान खरीदने के लिए टकारला में स्थापित खरीद केंद्र पर अबतक जिला से 114 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसमें से 42 को स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि 66 आवेदनों को सत्यापित करने के बाद मंजूरी दी जाएगी। राघव शर्मा ने कहा कि तहसील अंब से 41 आवेदन मिले हैं जिसमें से 26 मंजूर हुए हैं। बंगाणा तहसील से एक आवेदन प्राप्त हुआ हैं जिससे सत्यापित करने के बाद स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि ऊना तहसील से प्राप्त हुए 11 में से 3, हरोली में से प्राप्त हुए 4 में से 1, घनारी तहसील में से प्राप्त हुए 42 में से 6, उप तहसील ईसपुर से प्राप्त हुए 6 में से 3, गगरेट से प्राप्त हुए 2 में से 1, मैहतपुर से प्राप्त हुए 6 में से 1 तथा जोल से एक आवेदन को स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि अबतक 6 आवेदनों को विभिन्न कारणों के चलते नामंजूर किया गया है। जिलाधीश ने कहा कि किसानों को अपना धान बेचने के लिए पंजीकरण अनिवार्य किया गया है।

इस बार किसानों को बेवसाईट पर पंजीकरण करवाना होगा। जिसके बाद राजस्व अथवा कृषि विभाग पंजीकरण को स्वीकृत करेंगे तथा इसके बाद किसान को अपना टोकन नंबर लेकर स्लाॅट बुक करना होगा। स्लाॅट की बुकिंग के बाद ही किसान धान बेचने के लिए टकारला खरीद केंद्र पर पहुंचे । उन्हें बताया गया कि लोकमित्र केंद्र में तीस रूपये शुल्क अदा करके भी पंजीकरण करवाया जा सकता है। राघव शर्मा ने कहा कि टकारला खरीद केंद्र पर 15 अक्तूबर से 30 नवंबर तक धान की खरीद की जाएगी।


Posted

in

,

by

Tags: