जनमंच में उठाई इंतकाल दर्ज की मांग, 10 दिन के भीतर हुआ समाधान

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

प्रदेश सरकार का प्रमुख कार्यक्रम जनमंच लोगों की समस्याओं को सुलझाने की दिशा में एक कारगर कदम सिद्ध हो रहा है। मुबारिकपुर में 21 नवंबर को आयोजित किए गए जनमंच कार्यक्रम में लोहारली निवासी शालू ठाकुर ने पति की मृत्यु के बाद भूमि का इंतकाल अपने व अपने दो बच्चों के नाम दर्ज करने की मांग की थी, जिसे 10 दिन में पूरा कर दिया गया है।

इस बारे में लोहारली निवासी शालू ठाकुर ने बताया कि पिछले काफी समय से इंतकाल दर्ज नहीं हो रहा था। 21 नवंबर को उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर के समक्ष जनमंच में अपनी समस्या रखी थी, जिसके बाद नायब तहसीलदार ने अब इंतकाल दर्ज कर दिया है। उन्होंने अपनी समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर व उपायुक्त ऊना राघव शर्मा का धन्यवाद व्यक्त किया है।

वहीं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि 29 नवंबर को राजस्व विभाग ने इंतकाल की कार्यवाही पूरी कर दी। जनमंच में आ रही जनसमस्याओं पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक अहम कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान उनके घर-द्वार पर करना है तथा जिला ऊना के सभी विभाग लोगों की समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर कर रहे हैं।


Posted

in

,

by

Tags: