Applications-are-invited-fo.jpg

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

HNN / धर्मशाला

बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत, अशोक कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उपमण्डल शाहपुर की ग्राम पंचायत ठारू के आंगनबाड़ी केन्द्र भटेच्छ और पंचायत कनोल के आंगनबाड़ी केन्द्र कनोल-1 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

उन्होंने बताया कि यह पद 7300 रुपए मासिक मानदेय पर भरे जायेंगे। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत अम्बाड़ी के आंगनबाड़ी केन्द्र अम्बाड़ी-1, ग्राम पंचायत मंझग्रां (लदबाड़ा)के आंगनबाड़ी केन्द्र मंझग्रां, ग्राम पंचायत डोहब के आंगनबाड़ी केंद्र अप्पर डोहब, ग्राम पंचायत रेहलू के सकोऊ-1, ग्राम पंचायत रेहलू के रेहलू-1, ग्राम पंचायत दरगेला के गोहजू, गा्रम पंचायत ठारू के ललेटा, ग्राम पंचायत चड़ी के चड़ीखास, ग्राम पंचायत रूलेहड़ के रूलेहड़, कनोल के सल्ली और ग्राम पंचायत दरीणी के धवैल में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के भी रिक्त पद 3800 रुपए मासिक मानदेय पर भरे जाने हैं।

आवेदन सादे कागज पर प्रमाण-पत्रों सहित 13 अपै्रल, 2022 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत के कार्यालय में जमा करवाने होंगे। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए केवल महिला अभ्यार्थी ही आवेदन के लिए पात्र होंगे। महिला अभ्यार्थी का परिवार भर्ती वर्ष में सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के फीडिंग क्षेत्र का अलग परिवार के रूप में निवासी होगा चाहिए तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाणपत्र व पंचायत/नगर पंचायत से परिवार नकल संलग्न करना आवश्यक है और आयु विज्ञापन तिथि को 21 वर्ष से कम व 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, आयु प्रमाण-पत्र साथ संलग्न करना आवश्यक है।

अभ्यार्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो या इसके समकक्ष होनी चाहिए तथा परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए। तहसीलदार/नायब तहसीलदार/प्रथम श्रेणी न्यायिक अधिकारी से जारी प्रमाण-पत्र आवेदन के साथ संलग्न करें। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक योग्यता के सभी प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करें तथा उच्च शिक्षा के लिए अलग से देय अंक निर्धारित हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/आंगनबाड़ी सहायिका/बाल सेविका/बालबाड़ी अध्यापिका/नर्सरी अध्यापिका/सम्बन्धित पंचायत में सिलाई अध्यापिका/शिशु पालिका का अनुभव हो तो प्रमाण-पत्र साथ संलग्न करें और यदि अभ्यार्थी में 40 प्रतिशत या अधिक अक्षमता हो तो (अक्षमता आंगनबाड़ी में कार्य करने में अड़चन वाली न हो) तो सक्षम अधिकारी से चिकित्सा प्रमाण पत्र साथ संलग्न करें।

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग से सम्बन्धित हो तो प्रमाण पत्र साथ संलग्न करना आवश्यक है। यदि अभ्यार्थी स्टेट होम/बालिका आश्रम प्रवासी/अनाथ/विधवा/परित्यकता/तलाकशुदा/असहाय महिला जिसके पति 7 साल से लापता हो/असहाय जिसके पति ने छोड़ दिया है और अपने माता-पिता के साथ रह रही हो तो प्रमाण-पत्र संलग्न करें। अभ्यार्थी की केवल दो लड़कियां हो तो परिवार नियोजन प्रमाण-पत्र या अविवाहित अभ्यार्थी स्वयं परिवार में केवल दो लड़किया हो, प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी का चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए साक्षात्कार 21 अप्रैल, 2022 को प्रातः 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी रैत के कार्यालय में होंगे। साक्षात्कार में अभ्यार्थी को अपने मूल-प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, रैत के कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01892-239794 पर सम्पर्क कर सकते हैं।


Posted

in

,

by

Tags: