शातिर खाली कर रहे खाते, अब एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा ठगे लाखों

BySAPNA THAKUR

Mar 11, 2022

HNN/ शिमला

ऑनलाइन फ्रॉड में लगे लोग नए-नए तरीके ढूंढ कर लोगों के खाते खाली कर रहे हैं। शातिर लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग, सिम और अकाउंट बंद होने, कैश रिटर्न करने आदि का झांसा देकर उनके खाते से लाखों रुपए उड़ा रहे हैं। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि प्रदेश में पढ़े लिखे लोग भी इन ठगों के झांसे में आ रहे हैं। लोगों की एक बार की गलती उनके पूरे जीवन भर की कमाई छीन लेती है।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी अब एक बार फिर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। यहां चरणजीव वर्मा निवासी टाइप-1 ब्लाक बी, सेट नंबर-3 प्रेस कालोनी घोड़ा चौकी ने एक व्यक्ति को 828 रुपये की ऑनलाइन पेमेंट करी। परन्तु पैसे किसी दूसरे के खाते में ट्रांसफर हो गए। ऐसे में पीड़ित ने इसकी शिकायत के लिए इंटरनेट के माध्यम से एक फोन नंबर ढूंढ कर उस पर कॉल किया।

जिसके बाद शातिर ने फोन उठाया और मोबाइल फोन पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने को कहा। जैसे ही पीड़ित ने ऐप डाउनलोड किया तो उसके मोबाइल पर एक कोड आया जिसे उसने शातिर को बता दिया। जिसके थोड़ी ही देर बाद उसके बैंक खाते से सात बार ट्रांजेक्शन कर 1,53,386.98 रुपये उड़ा लिए गए। पीड़ित ने जब फोन पर पैसों की निकासी का मैसेज देखा तो वह तुरंत पुलिस थाना पहुंचा और इसकी शिकायत दर्ज करवाई।

The short URL is: