वाम संगठनों और संयुक्त किसान मोर्चा ने नाहन में की नारेबाजी

ByPRIYANKA THAKUR

Oct 4, 2021

HNN / नाहन

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गत रविवार को पांच किसानों को गाड़ी से रौंदने की घटना पर संयुक्त किसान मोर्चा और वाम संगठनों ने रोष व्यक्त किया है। आज संयुक्त किसान मोर्चा और वाम संगठनों ने जिला मुख्यालय नाहन में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद उपायुक्त सिरमौर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में घटना में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

मोर्चा और वाम संगठन पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्य गृह मंत्री को बर्खास्त करने, मंत्री के पुत्र और उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने का आग्रह किया। साथ ही घटना की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी से करवाने और संवैधानिक पद पर रहते हुए हिंसा को उकसाने के दोषी हरियाणा के मुख्यमंत्री का उनके पद से हटाने की मांग की।

इस मौके पर सीटू राज्य कमेटी सचिव राजेंद्र ठाकुर, जनवादी महिला समिति राज्य कमेटी की उपाध्यक्ष संतोष कपूर, एसएफआई जिला सिरमौर कमेटी सचिव राहुल शर्मा, दलित शोषण मुक्ति मंच की जिला उपाध्यक्ष महेंद्रो देवी, हिमाचल किसान सभा नाहन कमेटी उपाध्यक्ष उमा देवी व जय प्रकाश शर्मा और सीटू जिला उपाध्यक्ष लाल सिंह आदि मौजूद थे।

The short URL is: