महंगाई पर नियंत्रण पाने में डबल इंजन की सरकार विफल

BySAPNA THAKUR

Feb 14, 2022

HNN/ नाहन

हिमाचल कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ नेत्री कुंजना सिंह ने कहा है कि सरकार द्वारा 2016 में हुई नोटबंदी के बदलाव के कारण गरीब लोगों को नुक्सान हुआ। अमीर लोगों को इसका कोई फर्क ही नहीं पड़ा। सरकार द्वारा यह भी केवल कालाबाजारी को बढ़ावा दिया गया है। उन्होंने देश के कई मुद्दों को प्राथमिकता के साथ उठाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एयरपोर्ट, बंदरगाह और भी कई सरकारी संपत्ति को अडानी के नाम कर दिया है और महंगाई आज भी आसमान छू रही है।

जिससे हर व्यक्ति खास तौर पर गरीब और मध्यम वर्गीय लोग त्रस्त है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के समय में सरकार द्वारा अचानक ही लॉक डाउन लगाया गया, जिससे कई लोग घरों से महीनों भर दूर रहे और भूखे-प्यासे अपने घरों की ओर पैदल चलते रहे। सरकार ने कुछ दिन का समय तक नहीं दिया, ताकि लोग अपने घरों को जा सके। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों और नाकामियों को उजागर किया।

कुंजना सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर पँहुच गई है तथा प्रदेश के बेरोजगार युवा रोजगार की तलाश में सड़कों पर भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के हजारों बेरोजगार युवा रोजगार की तलाश में बाहरी राज्यों में पलायन करने को मजबूर है। कुजना सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार डबल इंजन सरकार के दावे करती है परंतु महंगाई पर नियंत्रण पाने पर दोनों ही सरकारें विफल रही है। तेल की कीमतें आसमान छू रही है तथा रोजमर्रा की वस्तुएं नियंत्रण से बाहर है।

The short URL is: