Held a meeting of the committee constituted under the Prime Minister's Adarsh ​​Gram Yojana

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत गठित समिति की बैठक आयोजित

HNN / सोलन

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत गठित जिला स्तरीय अभिसरण समिति की बैठक उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कृतिका कुलहरी ने इस अवसर पर कहा कि जिला सोलन के विकास खंड धर्मपुर की ग्राम पंचायत टकसाल के गांव कामली, विकास खंड कुनिहार की ग्राम पंचायत देवरा के गांव मंजयाट, विकास खंड नालागढ़ की ग्राम पंचायत मलपुर के गांव मलकू माजरा, ग्राम पंचायत मलोण के गांव कोहू निचला, ग्राम पंचायत प्लासी कलां के गांव बीर प्लासी तथा ग्राम पंचायत बारियां के गांव सलेहडा ने निर्धारित मापदंडों के अनुसार आदर्श गांव के मापदंड पूरे कर लिए हैं।

उपायुक्त सोलन ने आदर्श गावं के मापदंडों को पूरा करने के लिए इन 9 ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।कृतिका कुलहरी ने कहा कि आदर्श ग्राम योजना एक ऐसी संकल्पना है जिसका उद्देश्य चिन्ह्ति गांव में लोगों को विभिन्न बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना है। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि चयनित गांव में केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्य करें।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारी ओम कांत ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल, तहसील कल्याण अधिकारी कसौली सुरेन्द्र सिंह, तहसील कल्याण अधिकारी नालागढ़ कर्ण वर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी और ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित थे।


Posted

in

,

by

Tags: