HNN / पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में महाराणा प्रताप चौक की बाऊंड्री तोड़ने पर राजपूत सभा ने गहरा रोष व्यक्त किया है। राजपूत सभा ने इस मामले मे त्वरित कार्यवाही की मांग को लेकर एसडीएम से मुलाकात कर उन्हे ज्ञापन सौंपा है। सभा के पदाधिकारियों का कहना है कि जल्द ही चौक को दुरुस्त किया जाए अन्यथा सभा राजपूत सभा सिरमौर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगी।

बता दे कि पांवटा साहिब में बातापुल चौक से गोबिंद घाट बैरियर तक नेशनल हाइवे को चौड़ा करने का कार्य चला हुआ है। इस दौरान ठेकेदार द्वारा महाराणा प्रताप चौक की बाउंड्री तोड़कर वहां पर स्थापित की गई महाराणा प्रताप की अस्थाई प्रतिमा को भी हटा दिया गया है जिसके चलते राजपूत सभा पांवटा साहिब और राजपूत सभा सिरमौर ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है।

राजपूत सभा के अध्यक्ष डॉ नरेश चौधरी, डी एस ठाकुर आदि ने बताया की एनएच को चौड़ा करने के दौरान बीच में विश्वकर्मा चौक, भगवान परशुराम चौक, अग्रसेन चौक, महाराणा प्रताप चौक सहित गुरु गोविंद सिंह चौक आते हैं। यहां पर सभी जगह सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, ठेकेदारों द्वारा इन सभी चौक में से सड़क को चौड़ा करने के लिए किसी भी चौक को नहीं तोड़ा गया।

महाराणा प्रताप चौक पर तोड़फोड़ की गयी है। उन्होंने कहा की यदि महाराणा प्रताप चौक की पूरी जगह वापस नेशनल हाईवे द्वारा ठीक नहीं की गई तो मजबूरन इसके विरोध में राजपूत सभा को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। राजपूत सभा ने एसडीएम पांवटा को इस बारे एक ज्ञापन भी दिया है।