नाहन की रितिका व अभिनव यूक्रेन के ईवानो और बुकोवेनियन में फंसे

अभिनव ने कहा-होटल में हिमाचल के मंडी और सोलन के भी हैं सहपाठी

HNN / नाहन

यूक्रेन पर सोवियत रूस के द्वारा जारी हमले के दूसरे दिन प्रदेश के कई अभिभावकों की जान हलक में अटकी हुई है। नाहन के ओम प्रकाश सैनी और दिल्ली गेट स्थित निर्मल स्वीट शॉप के निर्मल सैनी के बेटा और बेटी यूक्रेन में फंस गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्मल सैनी की बेटी रितिका सैनी यूक्रेन के ईवानो जबकि ओम प्रकाश सैनी के बेटे अभिनव बुकोवेनियन शहर के स्टेट यूनिवर्सिटी हॉस्टल में है। अभिनव सैनी का कहना है कि उनकी जान पर लगातार खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। बीती रात तक उन्होंने खुद को फिलहाल सुरक्षित बताया था।

देर सुबह ताजा मिसाइल हमले के बाद क्षेत्र की क्या स्थिति है इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है। रितिका और अभिनव दोनों एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र हैं। फिलहाल दोनों ने खुद को सुरक्षित बताया है। अभिनव का कहना है कि उनके साथ सोलन और मंडी के भी कुछ छात्र हैं। यूक्रेन में भारतीय एजेंसी के द्वारा जारी एडवाइजरी में तमाम भारतीयों को जहां है वहीं रहने के निर्देश दिए गए हैं। वही इससे पहले हमने यह भी जानकारी पाठकों को उपलब्ध कराई थी कि पांवटा साहिब की दो छात्राएं भी यूक्रेन में फंसी हुई है।

जिन्होंने भारत सरकार से खुद को जल्द इवेक्युएट किए जाने की गुहार लगाने के लिए वीडियो भी बना कर भेजा था। जिनमें अक्षिता और मुस्कान खान के साथ-साथ पांवटा साहिब के ध्रुव का नाम भी बताया जा रहा है। हालांकि एडिशनल एसपी बबीता राणा ने बताया था कि जिला सिरमौर के छात्र-छात्राओं की जानकारी यूक्रेन में होने की उन्हें मिली है। जिनमें से कुछ छात्र सुरक्षित सिरमौर लौट आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरमौर के करीब 5 छात्र बताए जा रहे हैं जो सुरक्षित वापस लौट आए हैं। इन 5 छात्रों के नाम की जानकारी अभी फिलहाल हमें पुष्ट तौर से उपलब्ध नहीं हो पाई है। वही निर्मल सैनी ने बताया कि उनकी बेटी ईवानो में फ्लैट लेकर रहती है।

जबकि ओम प्रकाश सैनी जो कि शिक्षा विभाग में ददाहू पोस्टेड है उन्होंने भी बताया कि उनका बेटा हॉस्टल में है। अभिभावकों के द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार भी लगाई गई है कि उनके बच्चों को जल्द से जल्द भारत सरकार के माध्यम से सुरक्षित अपने वतन पहुंचाया जाए। वही नाहन के विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने जारी बयान में अभिभावकों को संयम बरतने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे प्रदेश के नागरिकों और छात्र छात्राओं के लिए भारत सरकार चिंतित है।

बच्चों को और नागरिकों को सुरक्षित लाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी जल्द भारतीय नागरिकों और बच्चों को सुरक्षित भारत ला पाने में कामयाब हो जाएंगे। विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भारत सरकार के संपर्क में है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि जल्द सभी नागरिक व छात्र-छात्राएं सुरक्षित भारत लौट आएंगे।


Posted

in

,

by