दिहाड़ी-मजदूरी करने वाले मजदूरों के जले आशियाने, लाखों का सामान चढ़ा आग की भेंट

HNN / ऊना

जिला ऊना में दिहाड़ी मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले मजदूरों के आशियाने जलकर राख हो गए हैं। बता दें कि तीन मजदूरों की झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। इस अग्निकांड में मजदूरों द्वारा मेहनत कर कमाया गया पैसा भी जलकर राख हो चुका है। वही झोपड़ी में रहने वाली एक महिला ने गांव के एक युवक पर जानबूझकर आग लगाने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार महिला ने पुलिस को बताया कि वह पिछले 5 साल से रामनगर में झोपड़ी में रह रहे हैं और यही दिहाड़ी मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। उसने बताया कि गांव का एक युवक देर रात उनकी झोपड़ी के बाहर से लाइटर जलाता हुआ गया और उसने साथ वाली झोपड़ी में आग लगा दी, उसके बाद मौके से फरार हो गया।

देखते ही देखते आग इतनी फैल चुकी थी कि उसने साथ लगती झोपड़ी को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद गांव वालों ने दमकल विभाग को सूचित किया और टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। उधर मामले की पुष्टि करते हुए एसपी ऊना ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Posted

in

,

by

Tags: