Shani-Dev-will-soon-sit-und.jpg

जांगीरूग एनएच-907 ए के विशाल बरगद के नीचे जल्द विराजेंगे शनि देव

HNN/ नाहन

एनएच-907 ए नाहन-कुमार हट्टी रोड के साथ जांगीरूग में लंबे समय से वीरान और उपेक्षित पूजा स्थल जल्द आबाद हो जाएगा। सड़क के किनारे बने इस वीरान स्थल पर बरगद के नीचे शनि महाराज की प्राण प्रतिष्ठा होगी। नाहन निवासी रूपक, कार्तिक और तनुज ने बताया कि बीते माह जब वे शिमला से नाहन की ओर आ रहे थे तो वहां एक स्याह काले रंग के महात्मा काला चोला पहने बैठे हुए थे। तनुज ने बताया कि जब वह गाड़ी चला रहे थे तभी अचानक मोड़ के पास उनकी गाड़ी बंद हो गई।

बाबा के पांव छूकर आशीर्वाद लेता युवक

जैसे ही गाड़ी रुकी ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर आए। गाड़ी में बैठे युवक परेशान थे कि उनकी गाड़ी भी खराब हो गई है और बारिश भी बड़ी तेज हो रही थी। बारिश रुकते ही युवकों ने सड़क से पत्थर हटाने शुरू कर दिए। तभी उनकी नजर कड़कती बिजली के बीच बरगद के नीचे बैठे महात्मा पर पड़ी। वे सभी महात्मा के पास जब पहुंचे तो उन्होंने कहा, बाबा हमारी गाड़ी बंद हो गई है स्टार्ट नहीं हो रही है।

महात्मा जी ने कहा शनि देव की जय बोलो और गाड़ी स्टार्ट करो। युवक भी महात्मा जी की बात को मानते हुए गाड़ी के पास गए। चमत्कारिक बात तो यह थी कि चाबी घुमाते ही गाड़ी स्टार्ट हो गई। युवकों ने सोचा कि यदि गाड़ी खराब ना होती और वे सीधे निकल रहे होते तो निश्चित ही उनकी मौत हो जाती। वही, जब इस पूरे प्रकरण के बारे में कई जगह चर्चा हुई तो बात हिंदू जागरण मंच तक भी पहुंची। उन्होंने मंदिर बनाने की इच्छा रखने वाले भक्तों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनसे जो भी सहयोग होगा जरूर किया जाएगा।

भक्तों के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि उपेक्षित पूजा स्थल को फिर से आबाद कर वहां शनि देव की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। हिंदू जागरण मंच के प्रखंड अध्यक्ष दीपक चौधरी ने कहा कि यदि भक्तों की ऐसी ही इच्छा है तो निश्चित ही इस स्थान पर पुजारी को भी नियुक्त किया जाएगा। जिसके रहने खाने की व्यवस्था भी हिंदू जागरण मंच के द्वारा की जाएगी। हिंदू जागरण मंच से जुड़े सदस्यों ने कहा कि जल्द ही मंदिर बना कर शनि देव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।


Posted

in

,

by

Tags: