Park-will-be-built-in-Chand.jpg

चंद्रलोक कॉलोनी में 29 लाख से बनेगा पार्क, सत्ती ने किया भूमिपूजन

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना के वार्ड नंबर 4 स्थित चंद्रलोक कॉलोनी में 28.92 लाख से निर्मित होने वाले पार्क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विकास के साथ-साथ गांव व शहरों के सौंदर्यीकरण के लिए जय राम ठाकुर सरकार प्रयासरत है, ताकि लोगों को उनके घर-द्वार पर ही बेहतर एवं आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। इसी को देखते हुए नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 में दो पार्क बनाए जा रहे हैं, जिनमें चंद्रलोक कॉलोनी और राधास्वामी सत्संग घर के समीप के पार्क शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इन पार्कों के बनने से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। यहां बनने वाले सैर-ट्रैक, ओपन एयर जिम, झूले आदि से जहां व्यायाम किया जा सकेगा, वहीं प्राकृतिक महौल में शुद्ध व ताजा हवा मिलने के साथ-साथ आपसी सौहार्द को बढ़ावा मिलेगा। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की राह में निरंतर अग्रसर है तथा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। विकास की दृष्टि से जिला मुख्यालय को देखें, तो यहां विभिन्न विभागों के भवनों के निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में हैं।

उन्होंने बताया कि आने वाले 3 से 4 माह में 29 करोड़ की लागत से पूर्ण करके मिनी सचिवालय, 49 करोड़ से व्यावसायिक पुनर्वास केन्द्र के भवनों को जनता को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 8 करोड़ से आईटीआई का भवन, 1.50 करोड़ से वेंडिंग मार्किट, 3.33 करोड़ से सर्किट हाउस का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने बताया कि जिला ऊना में स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बेहतर बनाने की दिशा में भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। सत्ती ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में चार बड़े अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा हैं।

मलाहत में 400 करोड़ से बनने वाले पीजीआई सेटेलाइट सैंटर की चारदीवारी, पानी, बिजली व सड़क का कार्य पूर्ण किया जा चुका है और अस्पताल का निर्माण भी शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में 20 करोड़ से मातृ-शिशु अस्पताल बनाया जा रहा है जबकि नगर परिषद संतोषगढ़ में 4.55 करोड़ रुपए से अस्पताल का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है। इसके अलावा 54 करोड़ से ऊना-बीहड़ू एनएच बनाया गया।

उन्होंने बताया कि पेखूबेला में इडियन ऑयल टर्मिनल बनने से ट्रक ऑपरेटरों सहित अन्य लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान ऊना में 4600 महिलाओं को निशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान किए गए हैं, जबकि 700 पात्र लोगों को आवास निर्माण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।


Posted

in

,

by

Tags: