ग्राम पंचायत मझेठली में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

BySAPNA THAKUR

Mar 9, 2022
Organized-Legal-Literacy-Ca.jpg

HNN/ धर्मशाला 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कांगड़ा स्थित धर्मशाला की सचिव विजय लक्ष्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कांगड़ा स्थित धर्मशाला ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर ग्राम पंचायत मझेठली, प्रखंड नगरोटा बगवां में लोगों के लिए विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सचिव विजय लक्ष्मी ने धर्मशाला खंड के पंचायती राज के प्रतिनिधियों को निःशुल्क कानूनी सहायता, मध्यस्थता, लोक अदालत, पीड़ित प्रतिकर स्कीम, कोविड डेथ में मुआवजा स्कीम, प्री लिटिगेशन मध्यस्थता, नालसा मोबाइल एप, नालसा(विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से आपदा पीड़ितों को कानूनी सेवाएं)स्कीम तथा वूमेन हेल्पलाइन स्कीम टोल फ्री नम्बर 181 आदि के बारे मेें बताया तथा अपनी पंचायत में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया तथा उनसे जुड़ी समस्याओं के बारे में बातचीत की।

जिला कल्याण अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा उन्होंने लोगों को हिमाचल सरकार द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया। अधिवक्ता वीके पराशर ने विधिक साक्षरता शिविर में उपस्थित लोगों को घरेलू हिंसा का संरक्षण अधिनियम 2005, कन्या भ्रूण हत्या तथा कार्यस्थल पर महिला उत्पीड़न अधिनियम के बारे में अवगत करवाया।

The short URL is: