Blast-occurred-while-cuttin.jpg

गैस कटर से टैंकर काटने के दौरान हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत

HNN/ गुरप्रीत धुन्ना बीबीएन

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत सनसिटी रोड़ पर एक कबाड़ के गोदाम पर दर्दनाक हादसा पेश आया। जहां पर गैस कटर से टैंकर को काटते समय अचानक जोरदार ब्लास्ट हुआ और काम कर रहे दोनों कामगार बुरी तरह से झुलस गए। हादसे में झुलसे दोनों कामगारों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत होने के चलते पीजीआई रेफर किया गया। जहां पर एक गंभीर रूप से घायल कामगार ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरा घायल उपचाराधीन है।

पुलिस ने हादसे के संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है और हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सनसिटी रोड़ पर कबाड़ी दीपक अग्रवाल के गोदाम पर हरिहर मैहतो व श्याम सिंह गैस कटर से किसी उद्योग से आए टैंकर को काट रहे थे। टैंकर में कोई विस्फोटक गैस होने की वजह से अचानक ब्लास्ट हो गया।

हादसे में हरिहर मैहतो व श्याम सिंह दोनों बुरी तरह से झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी बद्दी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत होने के चलते दोनों को पीजीआई रेफर कर दिया। पीजीआई में बुधवार को हरिहर मैहता ने दम तोड़ दिया, जबकि श्याम सिंह पीजीआई में उपचाराधीन है।

उधर, डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा। हादसे में घायल एक अन्य कामगार का पीजीआई में उपचार चल रहा है। पुलिस हादसे की जांच में गहनता से जुटी है।