नियमों का करें पालन, त्यौहारी सीजन में बढ़ने लगे कोरोना के मामले

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

कोरोना वायरस से सिर्फ नियमों की पालना तथा वैक्सीनेशन से बचा जा सकता है। इसलिए पहली डोज़ के बाद 84 दिन की अवधि पूरा कर चुके सभी लाभार्थी नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक अवश्य ले लें। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि त्यौहारी सीज़न तथा स्कूल खुलने से जिला ऊना में कोविड के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि 18 अक्तूबर को 34 व्यक्ति कोविड पॉजीटिव आए हैं, जबकि 17 अक्तूबर को भी 34 व्यक्ति भी कोरोना से संक्रमित पाए गए तथा इस दिन जिला में पॉजीटिविटी की दर 3.48 प्रतिशत रही है। उन्होंने कहा कि 16 अक्तूबर को 3, 15 अक्तूबर को 10 तथा 14 अक्तूबर को 13 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने कहा कि अभी त्यौहारों का सीज़न है, इसलिए निरंतर सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

जरूरी है कि सार्वजनिक स्थानों पर उचित दूरी का ध्यान रखा जाए तथा मास्क का प्रयोग किया जाए। कोविड की दोनों डोज़ लगवाने के बाद भी सावधानियां बरतना अनिवार्य है, इसलिए लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। राघव शर्मा ने कहा कि टीकाकरण स्थल की जानकारी अपनी आशा या स्वास्थ्य कार्यकर्ता से ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दोनों टीके लगने के बाद मिलता है। इस प्रमाण पत्र से दूसरे राज्य में आने-जाने पर कोविड टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं रहती है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: