10वीं के विद्यार्थी अभ्यास के लिए हो जाएं तैयार- एसडीएम

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 19, 2022

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी विद्यार्थियों की मदद के लिए हरोली में आरंभ किए गए अभ्यास कार्यक्रम के लिए परीक्षा 21 व 23 फरवरी 2022 को उपमंडल की प्रत्येक राजकीय उच्च पाठशालाओं के साथ-साथ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में आयोजित की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम हरोली विकास शर्मा ने कहा कि 21 फरवरी को प्रातः 10 बजे गणित विषय के अध्याय 12, 14 व 15 के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी, जबकि 23 फरवरी को प्रातः 10 बजे विज्ञान विषय के अध्याय 4, 11, 15 व 16 के लिए परीक्षा ली जाएगी।

दोनों परीक्षाएं 50-50 अंकों की होंगी और गणित की परीक्षा के लिए दो घंटे का समय होगा, जबकि विज्ञान की परीक्षा के लिए विद्यार्थी को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। एसडीएम विकास शर्मा ने कहा कि प्रत्येक विषय में टॉप 10 विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे और बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के अध्यापकों को सम्मानित किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलों में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी अभ्यास परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने सभी पात्र बच्चों से इस परीक्षा में भाग लेने व अध्यापकों से बच्चों को परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की है। विकास शर्मा ने कहा कि अभ्यास प्रशासन का एक प्रयास है, जिसका उद्देश्य मेधावी विद्यार्थियों की पहचान कर उनकी हर संभव मदद करना है। एसडीएम ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को अभ्यास परीक्षा के आयोजन की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

The short URL is: