सिरमौर ट्रक यूनियन ने घटाया मालभाड़ा, नई दरें आज से लागू

HNN/ तपेंद्र ठाकुर पांवटा

पेट्रोल-डीजल के दाम घटने के बाद सिरमौर ट्रक यूनियन के द्वारा माल भाड़े का किराया भी कम कर दिया गया है। सिरमौर ट्रक यूनियन ने सात रुपये प्रति किलोमीटर किराया कम किया है। नई कीमतों की दरें सोमवार 8 नवंबर से शुरू हो गई है। डीजल के रेट लगातार बढ़ने पर यूनियन ने माल भाड़े को 3 रूपए प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया था। इससे उद्योगपतियों को अधिकतम 12000 रूपए की मार पड़ रही थी। पहले पांवटा साहिब से बेंगलुरु का माल भाड़ा एक लाख 10 हजार रुपये लिया जाता था, जो बाद में एक लाख 17 हजार 200 रूपए कर दिया गया था।

इसी प्रकार गुजरात के अहमदाबाद के 55350 रुपये की जगह 59250 रुपये लिए जा रहे थे। मुंबई के किराये में करीब पांच हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। दिल्ली का किराया 18250 से 19100 रुपये तक हो गया था। वहीं कोलकाता का किराया 70300 से बढ़ाकर 82400 रुपये लिया जा रहा था। ऐसे में अब इसमें कटौती हो गई है। अब उद्योग पति को 25000 रूपए की बचत होगी। बता दें कि जिला सिरमौर ट्रक यूनियन ऑपरेटर पांवटा साहिब में करीब 1350 से अधिक छोटे-बड़े मालवाहक पंजीकृत हैं।

सिरमौर ट्रक यूनियन पांवटा साहिब के तारुवाला से उद्योगों का सारा तैयार माल देश के कोने-कोने में पहुंचाया जाता है। चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सतीश गोयल और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान सरदार गुरजीत सिंह, नर्सेज वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसमेर सिंह, भूरा प्रधान बलविंदर सिंह, बिंदर सोसायटी चेयरमैन सोमनाथ शर्मा, गुरपाल सिंह गिल आदि ने बताया कि किराए के घटाने-बढ़ाने की राशि तय की गई है। बताया कि जैसे ही पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते तो किराया भी बढ़ जाता है और जैसे ही तेल के दाम घटते हैं तो किराया भी घटा दिया जाता है।


by

Tags: