सिरमौर की बेटी ने नेशनल मास्टर्स गेम्स की एथलेटिक्स स्पर्धा में जीता कांस्य पदक

HNN/ शिलाई

सिरमौर की बेटी ने नेशनल मास्टर्स गेम्स की एथलेटिक्स स्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। शिलाई के गांव टटियाना निवासी बबीता शर्मा फॉरेस्ट गार्ड के पद पर तैनात है। बबीता की इस सफलता से टटियाना क्षेत्र सहित पूरे जिला में खुशी की लहर दौड़ गई है। बता दें कि नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा तृतीय नेशनल मास्टर्स चैंपियनशिप का आयोजन सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में 27 से 30 नवंबर तक चल रहा है।

इसमें 35 से 100 वर्ष तक के महिला, पुरुष व ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया जा रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ शेरनी के नाम से पहचान रखने वाली बबीता शर्मा ने भी नेशनल गेम्स मास्टर में अपना दमखम दिखाया। बबीता शर्मा ने इस दौरान 200 मीटर दौड़ में पदक जीता। बबीता शर्मा ने 28 राज्यों की धावकों से मुकाबला कर तीसरा स्थान हासिल किया।

बबीता शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने नेशनल गेम्स मास्टर में भाग लेने के लिए पहले वन विभाग से अनुमति ली थी। उन्होंने बताया कि उनकी बचपन से ही खेलों के प्रति रुचि रही है। बताया कि खेलकूद में दिनभर व्यस्त रहने वाले छात्रों को यही कहा जाता है कि इसकी जगह पढ़ाई पर ध्यान दो अच्छा करियर बना सकते हो। लेकिन खेलों की दुनिया में अब करियर के नए आयाम विकसित हो रहे हैं। बताया कि ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने खूब नाम कमाया है।


Posted

in

,

by

Tags: