Featured News

सतौन में गरजी प्रियंका गांधी, लोगों का उमड़ा जनसैलाब

Nov 10, 2022
People gathered in Sataun, Priyanka Gandhi roared fiercely
Share On Whatsapp

जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से सोच समझकर वोट डालने की करी अपील

HNN / शिलाई

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के मतदान होने हैं। ऐसे में आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जिला सिरमौर के सतौन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची। प्रियंका गांधी की इस चुनावी जनसभा में हिस्सा लेने के लिए सतौन में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। प्रियंका गांधी ने सिरमौर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह माता रेणुका, भगवान परशुराम और माता भंगायनी की धरती है।

इस धरती से असत्य के खिलाफ सत्य की आवाज हमेशा उठी है। इस दौरान उन्होंने अपनी दादी स्व इंदिरा गांधी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि मेरी दादी ने आप से रिश्ता जोड़ा, इसीलिए आप मुझसे प्रेम करते हैं। अब आपकी जिम्मेदारी बनती है कि कांग्रेस को वोट अपनी जिम्मेदारी निभाएं और इंदिरा गांधी के सपनों को साकार करने में अपना अहम योगदान दें। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने पूर्व सीएम यशवंत सिंह परमार के कहने पर हिमाचल बनाया।

जबकि पूर्व सीएम स्व वीरभद्र सिंह विकास के मार्ग पर हिमाचल को दूर तक लेकर गए। अब आपकी बारी है। प्रियंका ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल 70 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में है। आपने बड़ी मेहनत से अपने बच्चों को पढ़ाया ताकि उनका भविष्य बने। लेकिन प्रदेश में 30 लाख में से 15 लाख युवा बेरोजगार पड़े हैं। पांच सालों से 63,000 सरकारी पद खाली पड़े हैं। क्योंकि भाजपा सरकार की नीयत सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान में ओपीएस लागू की गई है, हिमाचल में भी लागू की जाएगी। कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं कि इसके लिए पैसे ही नहीं हैं। प्रियंका ने पूछा कि भाजपा के उद्योगपति मित्रों के कर्ज माफ करने के लिए लाखों करोड़ रुपये कहां से आते हैं। इस सरकार ने रोजगार, पेंशन छिनी है, महंगाई बढ़ाई है। सेब के कार्टन पर जीएसटी लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में ओपीएस सहित युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

Share On Whatsapp