मांगों को लेकर जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षु सड़कों पर उतरे..

HNN/ पांवटा

बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी भर्ती के लिए पात्र किए जाने के फैसले से जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षु सड़कों पर उतर गए गए। सोमवार के बाद मंगलवार को भी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया तथा पांवटा साहिब में जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान प्रशिक्षुओं ने शहर भर में रेली निकालकर जमकर नारेबाजी की।

जेबीटी प्रशिक्षुओं मोनिका, कृतिका, अमन ठाकुर, पंकज, रितु, अंजू, एकता, राहुल ठाकुर, अमित राणा इत्यादि ने बताया कि कक्षा एक से पांचवीं के लिए बीएड धारकों को भर्ती करना तर्कसंगत नहीं है। जेबीटी प्रशिक्षुओं का कहना है कि कक्षाओं का बहिष्कार किया गया है और जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

अगर सरकार इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाती, तो उक्त फैसले को लेकर हाइकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकते है और सभी प्रशिक्षु अपना पक्ष तब तक मजबूती से रखेंगे, जब तक उनकी मांग पूरी नही हो जाती। वही जेबीटी प्रशिक्षु द्वारा एसडीएम पांवटा को एक ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि कक्षा पांच तक जेबीटी को ही कंसीडर किया जाए, बीएड धारकों को नहीं।

इसके अलावा नाहन में भी जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया और मांगों को लेकर रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जेबीटी प्रशिक्षुओं ने शहर में रैली निकालने बाद नाहन में डीसी सिरमौर व एसडीएम पांवटा साहिब को ज्ञापन सौंपा हैं। जिसके माध्यम से मांग की गई है कि जेबीटी व डीएल्डी प्रशिक्षु को अतिशीघ्र न्याय दिया जाए।

उधर, राजधानी शिमला की सड़कों पर भी जेबीटी प्रशिक्षु मांगों को लेकर उतर आए हैं। अपनी मांगों को लेकर जेबीटी प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को राजधानी शिमला के टालैंड में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और जेबीटी की प्रशिक्षुओं के बीच बहस भी हुई। इस दौरान जेबीटी प्रशिक्षु सरकार के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन करते रहे।


Posted

in

,

by

Tags: