Sewerage-work-being-taken-f.jpg

फॉरेस्ट सर्किल नाहन के क्लास फोर्थ कर्मचारियों से लिया जा रहा सीवरेज का काम

दफ्तर के काम छोड़कर अधिकारियों ने लगाया मिट्टी ढोने के काम पर

HNN/ नाहन

वन विभाग के कर्मचारियों में अधिकारियों द्वारा किए जा रहे शोषण के खिलाफ रोष पनपने लग पड़ा है। फॉरेस्ट सर्किल कंजरवेटर ऑफिस में कार्यरत डाक रनर माली तथा चौकीदार से ना केवल मिट्टी खुदाई ढुलाई का काम लिया जा रहा है बल्कि चोक हुई सीवरेज को खोलने के काम में भी झोंक दिया गया है। जिसको लेकर कर्मचारियों में काफी रोष भी पनप रहा है। इन कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें ना केवल दफ्तर के काम करने पड़ रहे हैं बल्कि जबरन लेबर का कार्य भी लिया जा रहा है।

इन कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें विभाग में कार्य करते हुए 20 से 25 वर्ष हो चुके हैं बावजूद इसके उनके मान सम्मान को अधिकारियों के द्वारा ठेस पहुंचाई जा रही है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उनके द्वारा लिए जा रहे इस तरह के कार्यों से या तो उन्हें जल्द निजात दिलाई जाए अन्यथा उन्हें जल्द विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने पर मजबूर होना पड़ेगा। उधर, डीएफओ हेड क्वार्टर रामपाल सिंह का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कुछ साफ-सफाई का कार्य है जो डेली वेज कर्मचारियों से लिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा कोई भी कार्य नहीं है जिससे किसी कर्मचारी के मान सम्मान को ठेस पहुंचे। डीएफओ हेड क्वार्टर ने यह भी कहा कि जो सामान्य कार्य हैं उन्हें तो करना इन कर्मचारियों की जिम्मेवारी भी है।


Posted

in

,

by

Tags: