प्राइवेट बस मालिकों का दर्द भी सुने सरकार

निजी गाड़ियां ढो रही है सवारिया, प्राइवेट बसें चल रही खाली और फिर दुखी होकर इन्होंने किया यह

HNN News श्री रेणुका जी

जिला सिरमौर के ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों पर चलने वाली निजी बसों पर इन दिनों भारी आर्थिक संकट आ पडा है। जिसकी बड़ी वजह लोकल रूट पर निजी गाड़ियों से सवारियों को ढोया जा रहा है।

बस ऑपरेटर ने इसकी पहले भी कई बार शिकायत परिवहन विभाग से करी मगर अवैध सवारियां ढोने वाले वाहनों पर कोई कार्यवाही नहीं हो पाई। ऐसे में तंग आकर निजी बस संचालकों ने अपनी बेस रेणुका थाना में खड़ी कर दी।

बस ऑपरेटर वेद शर्मा रणवीर सिंह सुरेंद्र सिंह आदि का कहना है कि जब बेस खाली चलेगी तो उनकी कमाई कैसे हो पाएगी। इन लोगों ने तो यहां तक कहा की कमाई तो दूर की बात है उन्हें तो अपने डीजल का खर्च और गाड़ी का टैक्स जमा करने का भी संकट आ खड़ा हुआ है।

यहां बड़ी बात तो यह भी है कि एक अक्सर विभागीय कार्रवाई में भी निजी बसें ही टारगेट पर रहती है। कंपटीशन के दौर निजी बस संचालकों को बहुत सारे सिस्टम में कंप्रोमाइज भी करना पड़ता है। इन निजी बसों के कारण कई लोगों का परिवार और रोजगार भी जुड़ा हुआ है बावजूद इसके इन पर इन दोनों निजी वाहनों में अवैध्वनियों का धोया जाना एक

निजी बस संचालकों ने सरकार से और प्रशासन से मांग की है की अवैध रूप से ढोए जाने वाली सवारियों वाले वाहनों पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए। अन्यथा इसको लेकर एक व्यापक आंदोलन भी छेड़ा जाएगा।


Copy Short URL


WA

by

Tags: