परीक्षा पे चर्चा के तहत विद्यार्थियों से कल वर्चुअल संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

HNN / चंबा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के दौरान दुनिया भर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बातचीत करेंगे। उपायुक्त डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्र-छात्राओं के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव को दूर करने के तरीके पर अपनी मन की बात साझा करेंगे।

उन्होंने बताया कि जिला के समस्त विद्यालयों में स्थापित किए गए स्मार्ट रूम कक्षाओं में कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इसके अलावा बिना इंटरनेट सुविधा वाले स्कूलों में ऑफलाइन मोड के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि उपनिदेशक शिक्षा को इस संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय बनीखेत के प्राचार्य को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। केंद्रीय विद्यालय बनीखेत में एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन (डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया), रेडियो चैनलों, टीवी चैनलों, सोशल मीडिया नेटवर्क एडुमिनोफइंडिया, नरेन्द्रमोदी, पीएमओ इंडिया, पीआईबी इंडिया के यूट्यूब चैनलों सहित डिजिटल मीडिया, दूरदर्शन नेशनल, मायगॉवइंडिया, डीडीन्यूज, राज्यसभा टीवी पर प्रसारण होगा।


Posted

in

,

by

Tags: