धर्मशाला स्टेडियम में 10 साल बाद होंगे आईपीएल के दौ मैच, बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल

HNN/ धर्मशाला

विश्व के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम यानी धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर आईपीएल का रोमांच लौटेगा। बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 2023 में यहां आईपीएल के दो मैच खेले जाएंगे। 17 मई को यहां पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला होगा।

वही 1 दिन बाद 19 मई को पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेगी। बता दें कि शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी किया। जिसके अनुसार इस बार आईपीएल का आगाज 31 मार्च को होगा। पहला मैच गुजरात लायंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

आईपीएल 2023 के लीग मैच 21 मई तक चलेंगे। इसमें 70 लीग मैच खेले जाएंगे। जिसमें 11 डबल हैडर शामिल है। हर टीम एक दूसरे के साथ सात बार खेलेगी। ग्रुप ए में मुंबई, राजस्थान, कोलकाता, दिल्ली और लखनऊ को रखा गया है। वही ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, हैदराबाद, बेंगलुरु व गुजरात टाइंट्स शामिल है।

आईपीएल 2033 का फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को खेला जाएगा। बता दे हिमाचल के क्रिकेट प्रेमियों के लिए धर्मशाला के दो मैच होने से बड़ी खुशखबरी मिली है। इस बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच भी धर्मशाला में खेला जाना था। लेकिन मैदान खेल के लिए तैयार नहीं था। जिसके चलते इस मैच को अन्य जगह करवाने का फैसला लिया गया था।

लिहाजा इसे स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद क्रिकेट प्रेमी काफी निराश थे। लेकिन अब आईपीएल की खबर के बाद प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों में रोमांच बढ़ गया है।


Posted

in

,

by

Tags: