चैत्र नवरात्रों को लेकर महामाया बाला सुंदरी मंदिर में यह रहेगी व्यवस्था

HNN / कालाअंब

चैत्र नवरात्र कल से शुरू होने जा रहे हैं। चैत्र नवरात्रों को लेकर कालाअंब के त्रिलोकपुर स्थित महामाया बाला सुंदरी मंदिर को सजा दिया गया है। माता के दरबार को इस बार रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। प्रदेश में कोविड- 19 के मामलो में भारी गिरावट आने के चलते इस बार श्रद्धालुओं के भारी संख्या में यहां पहुंचने की उम्मीद है।

वहीं, श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए इस बार मंदिर न्यास समिति ने जेब कतरों से निजात और सुरक्षा की दृष्टि के चलते ऐसी व्यवस्था बनाई हैं जिसमें श्रद्धालु क्यूआर कोड और स्वाइपिंग मशीन से मंदिर में दान कर सकेंगे। मंदिर के कपाट सुबह 5:00 बजे खोल दिए जाएंगे जो रात्रि 10:00 बजे तक खुले रहेंगे। नवरात्र मेले के दौरान मंदिर में सुबह और शाम दो समय मुख्य आरती होगी। नारियल चढ़ाने पर पहले की तरह पूर्ण प्रतिबंध रहेगा और माता को केवल सूखा प्रसाद जी मंदिर में चढ़ाया जाएगा।

वहीं इस बार लंगर की व्यवस्था भी की गई है। मंदिर न्याय की ओर से मुख्य प्रवेश द्वार पर 4 ब्लॉक बनाए गए हैं जिनमें भंडारों का आयोजन किया जाएगा। वहीं श्रद्धालुओं की हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ ही पुलिस और होमगार्ड के 300 जवान भी तैनात किए गए हैं। पार्किंग को लेकर मेला परिसर से 1 किलोमीटर दूर व्यवस्था की गई है।


Posted

in

,

by

Tags: