TRAFIC.jpg

एक तरफ गर्मी की मार, दूसरी तरफ भयंकर ट्रैफिक जाम

बद्दी-साईं रोड़ पर विकराल हुई ट्रैफिक जाम की समस्या, 2-2 घंटे लग रहा जाम

HNN/ बद्दी

एशिया के सबसे बड़े फार्मा हब व प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में ट्रैफिक समस्या विकराल होती जा रही है। एक तरफ जहां एनएच पर निर्माण के चलते जगह-जगह जाम लग रहा है, वहीं टोल बेरियर बद्दी, बद्दी-साईं रोड़, बद्दी-बरोटीवाला रोड़ पर लक्कड़ पुल समेत अन्य संपर्क मार्गों पर भयंकर जाम लग रहा है। आलम यह है के शुक्रवार को बद्दी साईं रोड़ पर 2 घंटे जाम लगा रहा।

एक तरफ जहां बीबीएन एरिया में बारिश न होने के चलते भीषण गर्मी की मार पड़ रही है वहीं जगह-जगह लग रहे ट्रैफिक जाम ने लोगों का जीना दुष्वार कर दिया है। समय पर निकलने के बावजूद भी लोग समय पर अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच पा रहे। वहीं बद्दी-साईं रोड़ पर रोजाना लग रहे ट्रैफिक जाम से जहां लोग परेशान हैं। वहीं दुकानदारों के लिए रोज लग रहा भयंकर जाम मुसीबत बन गया है।

मार्केट में जाम के चलते ध्वनी प्रदूषण, वायु प्रदूषण व हॉर्न की कानफाड़ू आवाज दुकानदारों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। स्थानीय लोगों राकेश कुमार, संजीव कौशल, बेअंत ठाकुर, सुनील कुमार, नरेश कुमार, कुलवंत चौधरी, संदीप चौधरी, संजीव कुंडल्स, रोहन कुमार, मोहित कुमार, गुरप्रीत सिंह, कुलदीप सिंह, लक्ष्मण चौधरी, वरुण कुमार समेत अन्य लोगों ने बताया के बद्दी नेशनल हाइवे पर मलपुर, भुड्ड बैरियर, मानपुरा चौक समेत बद्दी साईं रोड़, बद्दी टोल बैरियर, बद्दी बरोटीवाला रोड़ के अलावा अन्य संपर्क मार्गों पर जाम जाम लग रहा है।

स्थानीय लोगों के साथ उद्योगों में कार्यरत कर्मचारी समय पर उद्योगों में नहीं पहुंच पा रहे। जबकि दोपहर के समय जाम की स्थिति में स्कूली बच्चे समय पर घर नहीं पहुंच पा रहे। पिछले कुछ महीनों से बीबीएन में लगातार जाम की स्थिति बन रही है। जगह-जगह जाम लगने से हर वर्ग परेशान है। वहीं लोगों की समस्या पुलिस तक पहुंचाने के लिए बनाया गया रोड़ सेफ्टी क्लब भी नकारा साबित हो रहा है।

लोगों का तो यहां तक कहना है के रोड़ सेफ्टी क्लब तो एसपी कार्यालय में होनी वाली बैठकों में चाय पीने तक सीमित है। जाम की समस्या से न रोड़ सेफ्टी क्लब ओर न पुलिस को कुछ लेनादेना है। रोड़ सेफ्टी क्लब बद्दी के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा का कहना है के एसपी बद्दी को लिखित ज्ञापन देकर जाम की समस्या से अवगत करवाया गया है।

पिछले कुछ समय से सड़कों से ट्रैफिक पुलिस कर्मी ही गायब हैं अब तो चुनाव भी खत्म हो गए और आचार संहिता भी हट गई है। वहीं चुनावों के चलते रोड़ सेफ्टी क्लब की बैठक भी नहीं हो पाई है। रोड़ सेफ्टी क्लब द्वारा जल्द ही एसपी बद्दी के समक्ष ट्रैफिक जाम की समस्या को उठाया जाएगा ओर सड़कों पर ट्रैफिक जवानों की तैनाती करने की मांग एसपी के समक्ष रखी जायेगी।

सड़कों की बदहाली ओर नेशनल हाइवे पर काम के चलते कुछ जिन जगहों पर जाम लग रहा है उन्हें चिन्हित किया गया है व वैकल्पिक मार्गों का सहारा भी लिया जाएगा जिससे जाम की समस्या न रज। ट्रैफिक स्टाफ में भी बढ़ोतरी की जाएगी ओर अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं। जल्द की पुलिस जाम की समस्या को खत्म कर देगी।


Copy Short URL


WA

Tags: