Deputy Chief Minister inaugurated the football competition, heard public problems in Ghaluwal

उप-मुख्यमंत्री ने फुटबॉल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ, घालूवाल में सुनी जनसमस्याएं

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने खड्ड में आयोजित की जा रही चार दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने तथा खेलों के ढांचागत विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि खेलों को राजनीति से दूर रखना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है ताकि खेल संघों में खेल पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों को लाकर खेलों को सही दिशा प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के माध्यम से प्रदेश में फुटबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ऊना जिला के खड्ड गांव ने फुटबॉल खेल के क्षेत्र में एक विशेष पहचान बनाई है। यहां से उच्च स्तर के फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ को अपनी ओर से 51 हजार पर की राशि देने की भी घोषणा की।

बाबा भरथरी फुटबॉल टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष नवीन दत्ता ने बताया कि उनकी संस्था बाबा भरथरी फुटबॉल टूर्नामेंट कमेटी खड्ड हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ से संबंध है। फुटबॉल खेल प्रतियोगिता 26 से 29 जनवरी 2023 तक आयोजित की जा रही पांचवी प्रतियोगिता है जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से 16 टीमों के लगभग 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। नवीन दत्ता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 51000 रूपये उपविजेता को 35000 रूपये तथा तीसरे व चौथे नंबर पर रहने वाली प्रत्येक टीम को 51 सौ रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

घालूवाल में सुनी जनसमस्याएं
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने घालूवाल स्थित विश्राम गृह में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


Posted

in

,

by

Tags: