Schools-will-open-in-this-d.jpg

अपग्रेड किए गए सिरमौर के 10 स्कूलों का घटा दर्जा

HNN News नाहन

प्रदेश में सरकार के द्वारा घटाए गए 90 स्कूलों के दर्जे में सिरमौर के 10 स्कूल भी शामिल है। जिसमें तीन माध्यमिक चार उच्च तथा तीन वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शामिल है। जिन स्कूलों का दर्जा घटाया गया है वहां पर कम संख्या के बच्चे अब नजदीक के स्कूलों में जाएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवट साहिब के डांडा, काला अंब बोबरी , शिलाई के दारवा माध्यमिक स्कूल रेणुका जी के सैल पच्छाद के लेऊ कुफ्फर, मंडी खड़ाना तथा धनेश्वर उच्च पाठशाला का दर्जा घटा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री रेणुका जी क्षेत्र के डयूडी खडाहां,चौरास तथा पच्छाद की डिब्बर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दर्जा भी घटा दिया गया है।

गौरतलब हो कि यह स्कूल है जिन्हें पूर्व में रही जयराम सरकार के द्वारा चुनाव से पहले सत्रोन्नत किया गया था। बावजूद इसके इन स्कूलों में बच्चों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ। कई स्कूल तो ऐसे भी थे जिनमें एक या दो ही बच्चे थे। सरकार द्वारा कम बच्चों वाले स्कूलों की रिपोर्ट भी सभी जिलों से मंगाई गई थी। नेक्स्ट पैर

जिला सिरमौर के द्वारा यह लिस्ट पहले ही भेजी जा चुकी थी जिस पर सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया है। उपनिदेशक करमचंद के द्वारा खबर की पुष्टि की गई है।


Posted

in

, ,

by

Tags: