International Taekwondo Seminar concludes, 60 Taekwondo players participated

अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो सेमिनार का समापन, समीर कुमार को…

HNN / बद्दी 

लेजेंड्स मार्शल आर्ट अकादमी द्वारा आयोजित दो दिवसीय इंटरनेशनल ताइक्वांडो सेमिनार का समापन हो गया है। यह ट्रेनिंग सेमिनार कोरियन ग्रैंड मास्टर चांग-सेयोंग -डांग, 9 डैन ब्लैक बेल्ट, कोरिया के नेतृत्व में हुआ, जिसमे मास्टर द्वारा अपने 60 साल से भी अधिक समय के ताइक्वांडो के अनुभवो को खिलाडियों के साथ साझा किया और फुटवर्किग को इंप्रूव करने और अपने बॉडी बैलेंस को बेहतर बनाने के लिए अनेक प्रैक्टिकल गुर सिखाए, जो ताइक्वांडो फाइट के लिए बहुत ही ज्यादा अहम रोल निभाते हैं।

इस दो दिवसीय ताइक्वांडो सेमिनार में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कुनिहार, नालागढ़, ऊना, बद्दी और सोलन से आए हुए 60 ताइक्वांडो खिलाड़ियों और 12 कोचों ने भाग लिया। इस सेमिनार के आयोजनकर्ता मार्शल आर्ट के डायरेक्टर एंड फाउंडर समीर कुमार ने बताया कि मास्टर चांग को बद्दी में बुलाने का मुख्य उद्देश्य पारंपरिक ताइक्वांडो के बारीकियों को जानना था, जिससे बच्चे ताइक्वांडो के गूढ़ ज्ञान से परिचित हो पाए।

मास्टर चांग सैंगरोक वर्ल्ड ताइक्वांडो अकादमी के फाउंडर हैं और विश्व में अनेक देशों में ताइक्वांडो गेम को बेहतर बनाने के लिए कार्यरत हैं। ग्रैंड मास्टर चांग द्वारा हिमाचल में ताइक्वांडो की स्थिति को बेहतर बनाने में अपूर्व योगदान देने के लिए लीजेंड्स मार्शल आर्ट अकादमी की फाउंडर समीर कुमार को 4 डैन ब्लैक बेल्ट प्रदान कर मास्टर की उपाधि भी दी गई और इंडिया में ताइक्वांडो गेम के बैटरमेंट के लिए सैंगरोक वर्ल्ड अकादमी कोरिया द्वारा एक घोषणा पत्र भी दिया गया।