शक्तिपीठो में दर्शन के लिए अब ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा

BySAPNA THAKUR

Aug 10, 2021

HNN/ कांगड़ा

कांगड़ा जिला में प्रमुख शक्तिपीठ मंदिरों ज्वालामुखी, ब्रजेश्वरी धाम तथा चामुंडा में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्वालु दर्शन के लिए आनलाइन पंजीकरण भी करवा सकते हैं, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा templevisit.hp.in लिंक तैयार किया गया है। इस लिंक पर निर्धारित प्रपत्र पर श्रद्वालु दर्शन की तिथि सहित अपना विस्तृत ब्यौरा भरकर भेजेंगे जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा आनलाइन ही मैसेज के माध्यम से संबंधित श्रद्वालु को दर्शनों की तिथि तथा समय इत्यादि के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

यह लिंक विशेष तौर पर श्रावण नवरात्रों के लिए ही तैयार किया गया है, नवरात्रों के समापन के बाद इस लिंक को बंद कर दिया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रद्वालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि उनके समय की भी बचत हो और कोविड के चलते मंदिरों में भी अत्यधिक भीड़ जमा न हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित आनलाइन प्रपत्र में कोविड नेगेटिव रिपोर्ट तथा वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी देना जरूरी होगा।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि मंदिर स्थल से एक से दो किलोमीटर की दूरी के भीतर ही खुली जगह पर श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए पार्किंग, हेल्प डेस्क तथा पर्ची बनाने के लिए स्थान निर्धारित किए गए। उन्होंने कहा कि मास्क का उपयोग जरूरी है इसके साथ ही सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना भी जरूरी है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रावण अष्टमी नवरात्रों के दौरान लंगरों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा इसके साथ ही आरती के समय भी मंदिरों में प्रवेश पूर्णतय वर्जित है।

The short URL is: