वाटर स्पोर्टस व पैराग्लाइडिंग का ट्रायल रहा सफल, जल्द आरंभ होंगी व्यवसायिक गतिविधियां

BySAPNA THAKUR

Sep 23, 2021

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

अंदरौली में साहसिक खेलों का ट्रायल सफल रहा। अंदरौली में 16 सितंबर से जहां वाटर स्पोर्टस गतिविधियां आयोजित की गईं वहीं घरवासड़ा धार से पेशेवर पैराग्लाईडरज ने उड़ान भरी। ट्रायल के समापन अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर विशेष रुप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ की जनता के लिए यह गर्व और खुशी की बात है कि अंदरौली कीे साईट को साहसिक खेलों का आयोजन के लिए नोटिफाई किया गया है।

उन्होंने कहा कि इससे कुटलैहड़ में पर्यटन के विकास को पंख लगेंगे। इन गतिविधियों का आनंद लेने के लिए यह क्षेत्र जहां एक ओर पर्यटकों को आकर्षित करेगा तो वहीं स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पर उत्पन्न होंगे। उन्होंने कहा कि इस पांच दिवसीय ट्रायल में मोटर बोट, कायाकिंग, वॉटर स्कूटर और ई-हाइड्रोफोईल ने कईयों को आनंदित किया तथा जल्द ही व्यावसायिक स्तर पर इन गतिविधियों का आयोजन आरंभ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश सरकार के सत्ता में आने के बाद कुटलैहड़ पर्यटन विकास सोसायटी का गठन किया गया और कुटलैहड़ क्षेत्र में साहसिक खेलों को शुरु करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण करके अंदरौली में इसका सफल ट्रायल आयोजित किया गया। उन्होने बताया कि बहुत जल्द यहां ट्रेकिंग रुटस और इको पार्क भी बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में यहां स्थानीय लोगों के स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए हाट बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्थानीय उत्पाद और भोजन तैयार करने वालों के लिए यहां स्टाल और आउटलेट बनाए जाएंगे ताकि वे लोग अपनी आजीविका में इजाफा कर सकें।

The short URL is: