महिलाएं समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम- पुरूषोत्तम गुलेरिया

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 9, 2022
Women are capable of bringing positive changes in the society - Purushottam Guleria

HNN / सोलन

प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने कहा कि महिलाएं समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम हैं तथा मातृ शक्ति का सम्मान बेेहतर समाज की नींव रखने में सहायक है। पुरूषोत्तम गुलेरिया सोलन जिला के कण्डाघाट में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। पुरूषोत्तम गुलेरिया ने कहा कि समाज को सकारात्मक दिशा प्रदान करने एवं विकास प्रक्रिया में सबकी सत्त भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं का जागरूक होना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि जागरूकता एवं शिक्षा एक दूसरे के पूरक हैं। एक शिक्षित महिला जहां अपने परिवार को सही दिशा प्रदान करती है वहीं समाज का संबल भी बनती है। उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें और सभी को इनके विषय में जागरूक बनाएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर महिलाओं को जागरूक बनाने में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को नियमित रूप से सक्रिया भागीदारी निभानी होगी।

गुलेरिया ने कहा कि वर्तमान में महिला सशक्तिकरण की दिशा में सभी के सहयोग से सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। इनके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में पूर्व की भान्ति ही महिला कल्याण को सर्वोच्च अधिमान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज सभी क्षेत्रों में समाज को राह दिखा रही हैं और महिलाओं ने सभी क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्टता की छाप छोड़ी है।

The short URL is: