bilaspur-dharmani.jpg

बिलासपुर में जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति ने फोरलेन सड़क का किया निरिक्षण

बिलासपुर के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने में फोरलेन की रहेगी अहम भूमिका- राजेश धर्माणी

HNN/ बिलासपुर

जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष एवं विधायक घुमारवीं राजेश धर्माणी ने आज जिला के अन्य विधान सभा क्षेत्रों के विधायकों जिनमें नयना देवी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रणधीर शर्मा, झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र विधायक जीत राम कटवाल, सदर विधानसभा क्षेत्र विधायक त्रिलोक जम्वाल, उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक, प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी, विवेक कुमार सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ बिलासपुर जिला के अन्तर्गत बलोह से कैंची मोड़ तक फोरलेन सड़क का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति के सदस्यों ने स्थानीय लोगों की विभिन्न समस्याओं जिनमें फोरलेन से जुडती सम्पर्क मार्गों की समस्याएं, पारम्परिक रास्तों के निर्माण, फोरलेन की निकासी नालियों से पेश आ रही समस्याओं, रेनसैल्टर निर्माण, पारम्परिक पानी की बाबडियों के बचाव सहित डंपिंग, विभिन्न स्थानों पर फूटब्रीज की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों और फोरलेन निर्माण में जुडी गाबर कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष ने कहा कि आगामी समय में जिला बिलासपुर के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने में फोरलेन की अहम भूमिका रहेगी। उन्होने कहा कि लम्बे समय से स्थानीय लोगों द्वारा सभी चुने हुए प्रतिनिधियों से फोरलेन सडक के निर्माण से पेश आ रही समस्याओं के निवारण के लिए मौके पर आकर समस्याओं को सुनने की गुहार लगाई जा रही थी। जिसके चलते जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति के सभी सदस्यों ने आज जिला बिलासपुर के अन्तर्गत बलोह से लेकर लगभग कैचींमोड तक स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना।

उन्होंने बताया कि बरमाणा से डेहर सड़क किनारे ट्रक चालकों को सुविधा देने के लिए ट्रकों के लिए पार्किंग बनाने और साथ ही आराम कक्ष, शौचालय तथा नहाने की उचित सुविधा प्रदान की जाएगी। समिति ने भगेड़ के नजदीक गांव सन्नौर में बस स्टेंड बनाने के लिए भूमि चयन करने के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए।विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के पनोह में गांव सनौर पानी की बावड़ी की मुरम्मत तथा लिंक रोड गांव सनौर को पक्का करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्थानीय लोगो ने ओवरहेड ब्रिज की डिमांड की।

लोगों ने गांव बाग ठेेडू लिंक रोड को लेवल करने, गांव पलथी में पानी की निकासी नालियों की समस्या को दूर करने, स्कूल के पास ओवर हेड फूट ब्रिज बनाने की मांग की इसके अतिरिक्त गांव दडयाना की सड़क की मुरमत करने और ओहर में निकासी नालियां निकालने के निर्देश दिये। समिति के सदस्यों ने विधानसभा क्षेत्र झण्डुता के फोरलेन के साथ रपेड में रेनशेल्टर, भूमिगत रास्ता या फुटब्रिज की समस्याओं को सुना। कल्लर में फोरलेन से कल्लर लिंक सड़क को शुरू में चौड़ा करने, भूमिगत पाथ व पानी की निकासी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त बेहना जट्टा में लिंक सड़क को शुरू में चौड़ा करने तथा रेनशेल्टर बनाने, बेहलग भटेड़ में फुटब्रिज बनाने, धराड़सानी में फुटब्रीज, फोरलेन से ज्योरिपतन सड़क की ग्रेड सही करने के समिति ने अधिकारियों को निर्देश दिए ।

सदर विधानसभा क्षेत्र के अलसु से बरमाना सड़क में स्ट्रीट लाईट लगाने तथा डेहर से बरमाना सड़क सतलुज नदी पुल के पास अवैध डंपिंग की मिट्टी को उठाने, पुरानी सड़क बलोह को मुरम्मत करने के लिए लोक निर्माण अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त भूमिगत पाथ बलोह की निकासी के लिए नाली बनाना, टिहरा में रेनशेल्टर बनाने के लिए कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए।मंडी भराड़ी में निकासी नालियों, गांव पट्टा फुटब्रिज तथा फोरलेन से लिंक सड़क को शुरू में चौड़ा करने, गांव तुनु लिंक सड़क को पक्का करने, तथा रेनशेल्टर बनाने के निर्देश दिए। जगातखाना में गांव भटेड के लिए फुटब्रीज बनाने, सुदणं में शमसान के लिए रास्ता बनाने के लिए स्थानीय लोगों की मांग पर समिति के सदस्यों ने अधिकारियों को सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान के निर्देश दिये। इस अवसर पर सभी उपमण्डलों के उपमण्डालाधिकारी सहित अन्य अधिकारी और गाबर कम्पनी के अधिकारी उपस्थित रहे।


by

Tags: