The-aim-of-the-government-i.jpg

प्रदेश के प्रत्येक गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य- डाॅ. शांडिल

HNN/ सोलन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के प्रत्येक गांव तक सभी मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। डाॅ. शांडिल सोलन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कोठों के गांव कोटी कलां में 11 लाख रुपये से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।

डाॅ. शांडिल ने कहा कि प्रदेश का विकास तभी सम्भव है जब गांव विकसित होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गांवों को स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़कें, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है ताकि लोगों का जीवन सरल बन सके। इसके लिए सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चला रही है ताकि प्रदेश के हर वर्ग को विकास की धारा से जोड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति के कारण पिछड़े इलाकों तक सुविधाएं पहुँचाना एक कठिन कार्य है, परन्तु प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि राज्य का कोई भी कौना मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सड़कें किसी भी गांव को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को कोठी कलां गांव तक सड़क बनाने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार होने के उपरंत सड़क निर्माण के आरम्भिक कार्य के लिए 10 लाख रुपए देने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने सामुदायिक भवन कोटी कलां के रखरखाव के लिए 1.50 लाख रुपए अतिरिक्त धनराशि के रूप से देने की घोषणा भी की।


Posted

in

,

by

Tags: