Kashvi, who is studying in class III, will now study for class VIII, orders of Himachal High Court

तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली काशवी अब करेगी आठवीं की पढ़ाई, हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश

HNN / शिमला

अब हिमाचल प्रदेश के पालमपुर की रहने वाली काशवी जो तीसरी कक्षा की छात्रा है वह अब 8वीं कक्षा में बैठेगी। इस बारे में प्रदेश हाईकोर्ट ने निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक और न्यायमूर्ति ज्योत्सना रेवाल दुआ की खंडपीठ ने काशवी के पिता संतोष कुमार की ओर से दायर याचिका पर यह आदेश पारित किया।

कोर्ट ने आदेश दिया कि यदि काशवी स्कूल में कक्षा आठ में छात्रा के रूप में अनंतिम प्रवेश लेती है तो उसकी समग्र प्रगति की निगरानी संबंधित स्कूल अधिकारियों की ओर से नियमित आधार पर की जाएगी। बता दे कि काशवी एक असाधारण और बौद्धिक रूप से बेहतर बच्ची है। उसे गूगल गर्ल के नाम से भी कहा जाता है। काशवी के पिता ने बताया कि 16 अक्तूबर, 2021 को जोनल अस्पताल धर्मशाला में उसका आईक्यू टेस्ट कराया। इसमें उसका आईक्यू 154 आंका गया था।

डॉक्टर ने कहा कि वह असाधारण, बौद्धिक रूप से बहुत श्रेष्ठ व प्रतिभाशाली बच्ची है। काशवी के आईक्यू परीक्षा परिणाम के साथ उसके पिता ने राज्य के शिक्षा विभाग, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पदाधिकारियों को पत्र भेजकर उसे कक्षा आठ में दाखिला लेने, कक्षा आठ की परीक्षा में बैठने की अनुमति देने का अनुरोध किया।


Posted

in

,

by

Tags: