Unprecedented development work done in Sadar assembly constituency through double engine government- Subhash Thakur

डबल इंजन की सरकार के माध्यम से सदर विधानसभा क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व विकास कार्य- सुभाष ठाकुर

HNN / बिलासपुर

सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला थाउडू संदौली में 5 लाख 60 हजार की लागत से बने अतिरिक्त कमरे तथा 19 लाख रूपये की लागत से निर्मित सम्पर्क सड़क मार्कण्ड-कठपुर-जिणनू का उद्घाटन किया तथा 7 लाख रूपये लागत से निर्मित होने वाली मार्कण्ड-कपाहड़ा-लसाड़ सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में सदर विधानसभा क्षेत्र को आर्दश विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की समस्त पंचायतों में समान रूप से विकास किया है। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल सहित हर क्षेत्र में एक समान विकास सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में 250 करोड़ रूपये सड़कों पर व्यय किया गया है। उन्होने बताया कि 12 करोड़ की लागत से मारकंण्ड मंदिर में भवन का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के माध्यम से ही विकास को गति मिली है। केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आम व्यक्ति व गरीबों को अनेक सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में विकास तथा अन्य योजना हेतु जो पैसा केन्द्र सरकार प्रदान कर रही है वह पूरा का पूरा लाभार्थियों को प्राप्त हो रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों की सहायतार्थ 6 हजार रूपये की राशि दो-दो हजार की तीन किस्तों के माध्यम से प्रति वर्ष पात्र किसानों को प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होने महिला मण्डल थोडू व संडोली को प्रत्येक को 10 हजार देने की घोषणा की। उन्होने गांव सरड़ की सामुदायिक भवन के कार्यपूर्ति के लिए 75 हजार रूप्ये देने की घोषणा की तथा गांव मगरोट व गांव थोडू में खेल मैदान के सुधार के लिए 50 हजार प्रत्येक और गांव संदोली में पुल व सड़क के निर्माण हेतु लोनिवि को प्राकलन बनाने के निर्देश दिए।


Posted

in

,

by

Tags: