जेपी नड्डा की पत्नी डॉ मल्लिका नड्डा डॉक्टरेट ऑफ लिट्रेचर की मानद उपाधि से सम्मानित

HNN / बिलासपुर

आईसीएफएआई विश्वविद्यालयए सिक्किम ने स्पेशल ओलंपिक्स भारत की चेयरपर्सन एवं भाजपा राष्टरीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की धर्मपत्नी डॉ मल्लिका नड्डा को आज डॉक्टरेट ऑफ लिट्रेचर, डीण्लिटद्ध की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। मल्लिका नड्डा आज आईसीएफएआई विश्वविद्यालय के 14 वे दीक्षांत समारोह की अतिथि भी थीं। वे इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुईं।

नड्डा ने इस मानद सम्मान को स्वीकार करते हुए आईसीएफएआई विश्वविद्यालय के चांसलर और छात्रों सहित सिक्किम के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मुख्य न्यायाधीश को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह सम्मान उन्हें लगातार समर्पण भाव से दिव्यांगो के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की प्रेरणा देती रहेगी।

नड्डा को डीण्लिट की यह मानद उपाधि देने का निर्णय विश्वविद्यालय के चांसलर पूर्व राजदूत डॉ आरपी कौशिकए बोर्ड ऑफ गवर्नर्सए प्रबंधन बोर्डए संकाय और छात्रों की ओर से उनके स्पेशल ओलंपिक्स भारत के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए दिया गया।

नड्डा पिछले दो दशकों से स्पेशल ओलंपिक भारत से काफी सक्रियता और जुनून के साथ से जुड़ी हुई हैं। स्पेशल ओलंपिक भारत स्पेशल ओलंपिक इंटरनेशनल का राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त कार्यक्रम है, जो एक वैश्विक समावेश आंदोलन है जो खेल की शक्ति के सहारे बौद्धिक दिव्यांगों के जीवन को बदलने के लिए कार्य करती है।

गौरतलब है कि मल्लिका नड्डा ने बिलासपुर में चेतना संस्था की स्थापना करके समाज में अलग-थलग और कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों की सेवा की शुरुआत की थी। यह संस्था दिव्यांगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने में अहम भूमिका निभा रही है।


Posted

in

,

by

Tags: