Featured News

उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने की बैठक की अध्यक्षता

HNN/चंबा

उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। मुकेश रेपसवाल ने बैठक के दौरान विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए।

महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत जारी विभिन्न कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने विशेष कर पांगी विकासखंड में निर्धारित समय सीमा के भीतर मनरेगा कामगारों को भुगतान सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा के तहत ज़िला में कृषि एवं संबंधित गतिविधियों को और बढाए जाने जाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी खंड विकास अधिकारियों से आवश्यक कदम उठाने को कहा।

उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना-आपदा प्रभावित तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए विकासखंड स्तर पर तैनात विभागीय तकनीकी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये। मुकेश रेपसवाल ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत किया जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान ज़िला में सफाई अभियान दोबारा से शुरू करने के निर्देश देते हुए 16 जून से अभियान की शुरुआत करने को कहा।

उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि प्रतिमाह पहले रविवार को सभी विकास खंडों में संवेदनशील क्षेत्र चिह्नित कर साफ- सफाई अभियान चलाया जाए। बैठक में कार्यवाही का संचालन उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ज़िला ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर ने किया।

Share On Whatsapp