गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरूक

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 9, 2022
Made people aware through songs, music and street plays

HNN / राजगढ

प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी नीतियों, कार्यक्रमों व उपलब्धियों की जानकारी दूर दराज के क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के चूडे़श्वर लोक नृत्य कला मंच राजगढ़ के कलाकारों द्वारा पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिरमौरी मंदिर तथा सराहां के जंज घर में कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया गया। दल के कलाकारों ने गीत, संगीत, नुक्कड नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान कर जागरूक किया।

कलाकारों द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिम केयर, सहारा योजना तथा अन्य योजनाओं के बारे में भी लोगों को विस्तृत जानकारी दी गई। कलाकारों ने बताया कि आज का युवा वर्ग नशे के दल-दल में फंसता जा रहा है। युवा जो हमारे देश के आने वाले कल के भविष्य हैं, उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने युवाओं को देश व प्रदेश के विकास में अपना सक्रिय योगदान देने बारे संदेश भी दिया।

 इस दौरान लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क पहनने, हाथों को साबुन से बार-बार धोने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने आदि नियमों की अनुपालना करने का आग्रह भी किया।

The short URL is: