खाद्य सुरक्षा विभाग ने त्योहारी सीजन में जिलाभर से लिए 40 सैंपल

HNN/ हमीरपुर

रोशनी और आतिशबाजी के पर्व दीपावली में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में मिठाइयों की अधिक डिमांड भी बढ़ गई है। इसी का फायदा उठाने के लिए इन दिनों मिलावट खोर भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग भी लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों पर लगातार कार्यवाही कर रहा है और मिठाइयों सहित अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला भर से 40 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने त्योहारी सीजन के मद्देनजर बाजारों का औचक निरीक्षण किया। विभाग की टीम ने 40 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। बड़ी बात तो यह है कि इन 40 सैंपलों में से 24 सैंपल मिठाइयों के ही है। इसके अलावा 16 सैंपल अन्य खाद्य पदार्थों के भरे है।

सभी सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा गया है तथा रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी मधु बाला ने कहा कि दीपावली, भैयादूज, छठ समेत अन्य त्योहार नजदीक हैं। ऐसे में त्योहारी सीजन शुरू होती ही मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में कोई मिलावटी मिठाई न बेच रहा हो, इसके लिए बकायदा सैंपल भरे गए हैं। अभी तक 40 सैंपल भरे जा चुके हैं।


Posted

in

,

by

Tags: